जापान में आया भयंकर भूकंप, चलती बुलेट ट्रेन पटरी से उतरी

हमीरपुर में प्रेक्षक ने किया स्ट्रांग रूम और मतगणना स्थल इस्कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन टोंक : नेशनल हाईवे 52 पर सड़क हादसे में दो की मौत, तीन घायल तीसरे चरण के मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना श्रीगंगानगर : वेश्यावृति के अड्डे का पर्दाफाश,11 लोगो को किया गिरफ्तार आज का राशिफल महाराष्ट्र में मुंबई सीमा शुल्क अधिकारियों ने जब्त किया 12.74 किलोग्राम सोना रंगोली बनाकर मतदान के लिए किया जागरूक सहरसा में आयोजित हुआ स्वीप जागरूकता अभियान उदयपुर : भामाशाहों की मदद लेकर स्मार्ट टीवी लगाकर स्मार्ट क्लास रूम तेजस्वी पहुंचे उदाकिशुनगंज विधान सभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानियां ने राज्यपाल व मुख्यमंत्री के साथ की राष्ट्रपति की अगवानी उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग पर काबू पाने के लिए वन विभाग युद्धस्तर पर जुटा The Great Indian Kapil Show: खत्म हुई कपिल शर्मा के शो के पहले सीजन की शूटिंग परीक्षा परिणामों के मद्देनजर विद्यार्थियों को तनावमुक्त करने विभिन्न जिलों में कार्यशाला का आयोजन विशेष पिछड़ी जनजाति के बैगा मतदाताओं को वोट डालने कलेक्टर ने दिया नेवता मतदान केन्द्र का निरीक्षण कर लौट रहे बीएसएफ के जवानों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त-08 जवान घायल टोंक के गांवों में अब ड्रोन से होगा नैनो यूरिया खाद और कीटनाशक दवाई का छिड़काव मथुरा में गेहूं क्रय केंद्र के प्रभारियों के साथ बैठक पूर्वोत्तर रेलवे के अंतर्गत टनकपुर मथुरा विशेष गाड़ी का संचालन दिसंबर 2024 तक के लिए बढ़ा

जापान में आया भयंकर भूकंप, चलती बुलेट ट्रेन पटरी से उतरी

Anjali Yadav 17-03-2022 13:31:50

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

नई दिल्ली: पूर्वी जापान, बुधवार देर रात 7.4 तीव्रता की भूकंप से थर्रा उठा. भूकंप के बाद तुरंत सुनामी की चेतावनी जारी कर दी गयी. शुरुआती खबरों के मुताबिक भूकंप की वजह से 20 लाख से ज्यादा मकानों की बिजली गुल हो गयी. स्थानीय समय के मुताबिक रात 11:36 बजे भूकंप आया.

बता दे कि जापान में भूकंप के बाद सुरक्षा के लिए कई कदम उठाए हैं. जापान की ईस्ट निप्पॉन कंपनी ने कई एक्सप्रेसवे का आने जाने वाला रास्ता बंद करा हुआ है. ओसाकी का तोहोकू एक्सप्रेसवे, मियागी का प्रीफेक्चर और सोमा, फुकुशिमा का जोबन एक्सप्रेसवे है. जापान की राजधानी टोक्यो के पास बुधवार रात को आए भूकंप ने बहुत ज्यादा नुकसान किया. इस भूकंप में दो लोगों की मौत हो गई और 88 लोग धायल हो गए. भूकंप की तीव्रता इतनी ज्यादा थी कि चलती हुई ट्रैन पटरी से नीचे उतर गई.जापान के मौसम विभाग ने सुनामी की चेतावनी दी है. इस साल का भूकंप सामान्य से काफी ज्यादा तीव्रता वाला है.रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 7.3 नापी गई. रात को 8.06 बजकर (जापान में 11.30) आए भूकंप
से टोक्यो के पास 297 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में भूकंप का केंद्र बताया है. भूकंप का केंद्र समुद्र में 60 किलोमीटर गहराई में था. जापान के मियागी और फुकुशिमा में भूकंप के झटके काफी महसूस हुए है.दोनों जगह के लोगों से तटीय इलाकों में रहने को कहा गया है. फुकुशिमा में भूकंप से 2 लोगों की मौत हो गई है. जापान में भूकंप की वजह से बुलेट ट्रेन पटरी से उतर गई. बुलेट ट्रैन ऑपरेटर कंपनी ने कहा कि तोहोकू में बुलेट ट्रैन पटरी से उतर गई है. भूकंप के बाद उत्तरी जापान का मॉल बुरी तरह से चकनाचूर हो गया है.

भूकंप की वजह से जापान की राजधानी टोक्यो में 20 लाख घरों में अंधेरा पसरा हुआ है. इस साल के भूकंप ने 11 मार्च साल 2011 का भूकंप याद दिला दिया है.  11 मार्च साल 2011 का दिन जापान के लिए बहुत ही शोक वाला दिन रहा था. इस दिन का भूकंप उत्तरपूर्वी जापान के तट पर आया था,इस में से निकलने वाली सुनामी से हजारों लोगों की जान चली गई थी. इस भूकंप से 18 हजार लोगों की मौत हो गई थी. 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :